हेलो दोस्तों एक बात पूछनी हे आपसे कितनी बार आपने, अपने सपने और गोल्स लोगो के साथ शेयर करे है ?

195
Views

और उसके बदले मे लोगो ने आपको कुछ ऐसे जबाव दिए है।  ज्यादा मत उड़, अपनी चादर देख कर पैर फैला, अपने दायरे मे रह कर सपने देख ,

क्यों आता नहीं हे ऐसे जबाव सुन कर आपके मन मे डॉउट ?

क्या सही मे, मै ज्यादा उड़ रहा हु ?

क्या सही मै मेने अपनी चादर से ज्यादा पैर फैला  लिए हे ?

क्या सही मै मेरे सपने मेरे दायरे से बहार है ?

क्या ये सच है ?

market

ऐसा बिलकुल नहीं है दोस्तों क्युकी ये दायरा तो आपका हे ही नहीं, ये दायरा तो हे उन लोगो का खुद का जो अपनी सोच को आपका नाम लगाकर आपके ऊपर दाल रहे है।

आपका दायरा तो सिर्फ एक ही जने को पता है , पता हे वो कौन है ? वो है ऊपरवाला

इसको एक परिस्थिति  की तरह देखते है , आपने अपनी पूरी ज़िंदगी जी उसके बाद जब आप ऊपर वाले से जा कर मिले तो फिर वो बोलै इधर आ फिर उसने निकला अपना स्मार्टफोन ऑन किया और दिखाया एक मूवी और बोला देख ये थी पिक्चर जो मेने बनायीं थी तेरी ज़िंदगी क लिए

और तूने जी कैसे।

क्युकी दोस्तों हर चीज की शुरुआत होती हे एक चॉइस से, चॉइस फैसला लेने का हमारा जो दिमाग हे न वो बना है दो लाख साल पुराने सोच से

वो सोच कब बनी जब हम लोग रहते थे गुफा के अंदर, उसकी सोच मै दो ही चीजे थी, दिन मै कैसे खाऊ और रात को कैसे अपने आप को बचाऊ

कही पीछे से शेर तो नहीं आ रहा , निचे सांप तो नहीं पड़ा , ऊपर से भेड़िया तो नहीं मुझपे कूद पड़ेगा। यही है सोच हमारे दिमाग की जिसको आपको खुद ट्रेन करना पड़ेगा बार-बार और लगातार और वो होगा सिर्फ और सिर्फ हर बार फैसला लेने से।

जीवन मै जब भी आप कोई नयी चीज करते हो तो आपका जो दिमाग हे न वो अपने आप बचने वाली स्थिति मै चला जाता है।

आपके दिमाग मै ऐसे ख्याल आने लगते है , अगर ये गलत हो गया , अगर मै फ़ैल हो गया तो लोग क्या सोचेंगे , क्या कहेंगे घर वाले इस सोच को पहले आपको बदलना पड़ेगा। वो कैसे करोगे ? वो करोगे आप अपने सवाल को बदल कर , अगर गलत हो गया की जगह - अगर सही हो गया तो , अगर हर गया की जगह - अगर जीत गया तो क्या होगा मेरी जीत क बाद लोग क्या कहेंगे , घर वाले क्या सोचेंगे। इस नजरिया को बदल कर देखो फिर देखो कैसे जीत नहीं आती आपके हाथ , और कैसे बढ़ जाता है आपका भरोसा , और कैसे आपकी छाती हो जाती है   चोड़ी।

ऐसा ही कुछ मेरा' मार्किट क्या कहती है' यूट्यूब चैनल का सोचना है , की कैसे लोगो को पता चले की उन्हें भी हक़ है सपने देखने का और उनमे पूरी काबिलियत है की वो अपना सपना पूरा करे , और कुछ समय बाद वो ऐसी जगह पोहोचेंगे जहा उन्हें लगेगा की उनके सपने कितने छोटे है , और उन्हें अब उससे भी बड़ा सोचना है क्युकी दोस्तों( फ़ाइनैन्‌श्‌ल्‌ फ्रीडम) एक सपना नहीं है।  वो है एक लाइफ की सचाई और हर एक इंसान को ये मिलना चाहिए।  हर एक इंसान इस हक़ के साथ पैदा होते की वो जैसे चाहे अपनी ज़िंदगी जी सकता है।  और यही एक वजह है की आप लोग ये वीडियो देख रहे हो , दोस्तों मेरे पास रातो रात करोड़ पति बनने जैसे कोई स्कीम  नहीं है और न ही कभी होगी।  मेरे पास केवल ऐसे फार्मूला , टेक्निक , और तरकीब है जो सो साल से कभी फ़ैल नहीं हुई और साथ लाती है गेरेंटी सफलता , लेकिन उसके लिए मुझे आपसे चाहिए कुछ चीजे , वो क्या है ? मुझे चाहिए आप से आपका अनुशासन , निश्च्य , और सबर और रास्ता आपको मै बताऊंगा।

ऐसा ही कुछ सोचना है मेरा अपना यूट्यूब चैनल( मार्किट क्या कहती है ) का की लोगो को हक़ हे अपने सपने देखने का और उसको पूरा करने का , लोगो मै पूरी काबिलियत हे की वो अपने सपने पुरे कर सके। और हर इंसान को हक़ हे वो अपने शर्तो पे जी सके।  देखो दोस्तों कुछ किलो की वैल्यू होती है कम और कुछ किलो की वैल्यू होती है ज्यादा , और ये आप पे निर्भर करता है की आप कौन सा स्किल चुनते हो जो देगा आपकी इन्वेस्टमेंट पे ज्यादा से ज्यादा मुनाफा। यानि आपके स्किल और समय की वैल्यू ज्यादा से ज्यादा मुनाफे मै।

और मास्टरी आती है अभ्यास से एक चीज को बार-बार करने से ' दोस्तों ये बिलकुल सच है जब आप एक ही चीज को बार-बार करते तब ही उसके मास्टर बनते हो , हमारे देश मै पैसा कामना और काम करना तो सारी यूनिवर्सिटी और कॉलेज सिखाते है , लेकिन कोई यूनिवर्सिटी सिखाती है फ़ाइनैन्‌श्‌ल्‌ फ्री  होना , इन्वेस्ट करना , कैसे दे सकते है आप अपने बिल सोते हुए ,बिलकुल नहीं।

और इसी के लिए मै बना रहा हु ये नेटवर्क ये पूरा संरचना इससे आप सीखे की कैसे बन सकते है आप फ़ाइनैन्‌श्‌ल्‌ फ्री और कैसे दे सकते आप अपने बिल बिना किसी चिंता के हर महीने , जो बनाएगी आपके लिए इतनी इनकम जिससे आप अपनी ज़िंदगी अपने शर्तो पर जी सकते है।

तो जुड़िये मेरे साथ और और देखिये होता है क्या

इसको थोड़ा आप इस तरह से सोच लीजिये की जो आप देख रहे हे वो फ्री नहीं है , आपने इसकी पेमेंट करि है।  लिया है एडमिशन अपने कोर्स मै और दिया है दस हजार सिखने के और अब इसको पूरा तो करना ही है।

आपके दिमाग को तो आपको ही तैयार करना पड़ेगा मै तो रास्ता दिखता हुआ चलूँगा।

जाइये निचे लिंक पे और देखिये आराम से वीडियोस  जिसके आपने पैसे दिए है।

और जल्द से जल्द सुरु कीजिये अपनी यात्रा फ़ाइनैन्‌श्‌ल्‌ फ्री होने का और अपनी ज़िंदगी को अपनी शर्तो पर जीने का और गलत साबित करने करे उन लोगो को जिन्होंने आपकी लाइफ अपने नजरिये से देखा।

क्युकी दोस्तों पिक्चर अभी पूरी बाकि है और भी ऊपर वाले को जाकर आप अपनी पिक्चर दिखाए तो वो भी बोले इसने तो मेरी बनाये पिक्चर से भी ज्यादा बड़ी हिट पिक्चर निकाल दी तब आएगा न मजा।

सोचना जरूर इस बारे मै।

गुडबाय और जय हिन्द

0 Answer

Your Answer



I agree to terms and conditions, privacy policy and cookies policy of site.

Post Ads Here


Featured User
Apurba Singh

Apurba Singh

Member Since August 2021
Nidhi Gosain

Nidhi Gosain

Member Since November 2019
Scarlet Johansson

Scarlet Johansson

Member Since September 2021
Mustafa

Mustafa

Member Since September 2021
Atish Garg

Atish Garg

Member Since August 2020

Hot Questions


Om Paithani And Silk Saree



Quality Zone Infotech



Sai Nath University


Rampal Cycle Store



Om Paithani And Silk Saree



Quality Zone Infotech



Kuku Talks



Website Development Packages